*बालको क्षेत्र में युवक की हुई हत्या: प्रेम प्रसंग बनी हत्या की वजह* *चंद घंटों के भीतर बालको पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार*

*बालको क्षेत्र में युवक की हुई हत्या: प्रेम प्रसंग बनी हत्या की वजह*

*चंद घंटों के भीतर बालको पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार*

नैन छत्तीसगढ़ न्यूज़

बालको थाना क्षेत्र में रविवार को एक युवक की रक्त रंजिश लाश मिली थीं, जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। मृतक की पहचान भुवनेश्वर जायसवाल (35) के रूप में की गई। सुचना मिलते ही पुलिस की टीम एवं डॉग स्क्वाड मौके पर पहुंची एवं जॉच प्रारम्भ कर दीया गया। बालको पुलिस ने पुरे मामले में चंद घंटो में हत्या के एक आरोपी की गिरफ्तारी की है। पुरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है, जो पुरी हत्या की वजह बनी।

*राखड़ डैम के ऊपर झाड़ियों में मिला था शव*

बालको के भदरापारा के समीप राखड़ डैम के ऊपर रविवार को भुवनेश्वर जायसवाल (35) की रक्तरंजिश लाश मिली थी, जिसके बाद मौके पर पुलिस की टिम पहुंची एवं जांच प्रारंभ किया गया। वहीं लोगों की भीड़ घटना स्थल पर लगी रही।

*पुलिस ने चंद घंटो के भीतर आरोपी को किया गिरफ्तार*

मामले की गंभीरता को देखते हुए बालको पुलिस ने प्रारंभिक जॉच के साथ हत्या के चंद घंटो के भीतर हत्या के आरोपी को गिरफ़्तार किया है। पुलिस ने बताया की मृतक की पत्नी ने थाने में भुवनेश्वर के गुम होने की सुचना दी थीं।

*प्रेम प्रसंग बना हत्या की वजह*

पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी अनुसार प्रेम प्रसंग से पुरा मामला जुड़ा हुआ है। आरोपी सतीश काठिले निवासी बालको थाना बालको की पत्नी से मृतक का प्रेम प्रसंग होने की बात सामने आईं है । उक्त बात से आरोपी भुवनेश्वर से अक्रोशित था। दोनों के बीच विवाद उत्पन्न हुआ गुस्से में आकर आरोपी सतीश ने भुवनेश्वर की पुरी हत्या की घटना की योजना बनाने के बाद, धारदार हथियार से हत्या की घटना को अंजाम दिया।

घटना वाले दिन, सतीश और भुनेश्वर राखड़ डैम के पास शराब पीने गए थे। शराब के नशे में सतीश ने भुनेश्वर से कहा कि वह उसकी पत्नी से दूर रहे। इस पर भुनेश्वर ने मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह अपनी पत्नी को तलाक दे दे, और वह उसे अपने साथ रख लेगा। यह सुनकर सतीश का गुस्सा भड़क गया और दोनों के बीच झगड़ा हो गया

भुनेश्वर ने पहले उसपर हमला करने की कोशिश की और चाकू निकाल लिया। लेकिन सतीश ने किसी तरह चाकू छीन लिया और गुस्से में आकर भुनेश्वर पर कई वार कर दिए। भुनेश्वर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हत्या के बाद सतीश वहां से भाग गया और अपने घर के बाड़ी में छिप गया। पुलिस ने जब सतीश को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

तरुण मनहर राज्यभूमि