बालकोनगर अवधूत आश्रम में 161 जरूरतमंदों को दी गई मिर्गी की दवा

कोरबा..बालकोनगरभारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) के टाउनशिप क्षेत्र में श्री सर्वेश्वरी समूह की ओर से संचालित अवधूत भगवान राम सेवाश्रम ने 161 मिर्गी पीड़ितों को निःशुल्क दवाई प्रदान की। लाभान्वितों में 21 बच्चे भी शामिल थे। अवधूत सेवाश्रम, बनारस, पड़ाव के वैद्य श्री रंजीत सिंह ने शिविर में जरूरतमंदों को दवा की एक खुराक सुबह 3.00 से 5.00 बजे के बीच दी। शिविर में सभी जरूरतमंदों के ठहरने और उनके भोजन की निःशुल्क व्यवस्था की गई। बालको प्रबंधन के सहयोग से आयोजित शिविर से लाभान्वित नागरिकों ने श्री सर्वेश्वरी समूह के उत्कृष्ट कार्यक्रम और आयोजन के दौरान किए गए इंतजामों की दिल खोलकर प्रशंसा की।

छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से आए मरीजों का इलाज फकीरी एवं आयुर्वेदिक पद्धति से किया गया। मरीजों को दवाई देसी पान के पत्तों में दी गई। इसके साथ ही मरीजांे को औषधीय जल और औषधीय चूर्ण दिए गए। श्री सिंह ने जरूरतमंदों को दवाई देने के उपरांत जरूरी परहेज की जानकारी दी। शिविर की पूर्व संध्या पर श्री रंजीत सिंह ने अपने उद्बोधन में बताया कि पूज्य गुरुदेव अवधूत भगवान राम तथा उनके शिष्य गुरुपद संभव बाबा के निर्देशानुसार विभिन्न प्रांतों में श्री सर्वेश्वरी समूह की शाखाओं में मिर्गी रोग के इलाज के लिए निःशुल्क शिविरों का आयोजन किया जाता है। बालकोनगर सर्वेश्वरी आश्रम में पूर्व में आयोजित शिविरों से लाभान्वित ज्यादातर मरीज ऐसे हैं जिन्हें अब मिर्गी के दौरे नहीं आते। बालको आश्रम के मंत्री श्री संतोष शांडिल्य ने श्री सर्वेश्वरी समूह के 19 सूत्रीय कार्यक्रम की जानकारी दी।

कार्यक्रम का उद्घाटन वैद्य श्री रंजीत सिंह, उनके सहयोगी श्री एमपी सिंह, श्री उमेष नारायण मिश्रा व श्री भगवान दास, बालको अधिकारी श्री नीरज सिंह, श्री संतोष शांडिल्य, बालकोनगर अवधूत सेवाश्रम शाखा पदाधिकारी श्री संजय मालगे और श्री सत्येंद्र दुबे ने अवधूत भगवान राम और गुरुपद संभव बाबा के चित्रांे के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। श्री शांडिल्य ने शिविर के आयोजन में सहयोग के लिए बालको प्रबंधन, विभिन्न संगठनों और उनके सदस्यों के प्रति आभार जताया।