*जब महापौर थे तब ठेला-गुमटी हटवाया, गरीबों के पेट पर लात मारा, भ्रष्टाचार का खेल खेला, अब फिर से वही वादा कर लखन जनता को दे रहे झांसा : सपना*

 

कोरबा। जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने आरोप लगाया कि गरीबों के नाम पर बनवाए गए गुमटी-ठेलों के निर्माण में महापौर रहते भाजपा प्रत्याशी लखन ने जमकर भ्रष्टाचार किया। पहले गरीबों को सपना दिखाया फिर उनके पेट पर लात मारा। आज उन ठेलों का कोई उपयोग नहीं हो रहा है। जंग खाकर कबाड़ के रूप में तब्दील हो चुके हैं। इसी तरह पुलिस निगरानी चौक के लिए लगाए गए गुमटी की भी है, जो अब बेकार पड़े हैं। इसके कारण कई स्थानों पर सौंदर्यीकरण में भी बाधा आ रही है। शासन के पैसों की बर्बादी की गई और जमकर भ्रष्टाचार किया गया। गरीबों की दुहाई देने वाले गरीबों के हक पर भी डाका डालने के अवसर मौका की तलाश में हैं।

 

झूठ कहकर खेल और गुमटियों को हटाया

सपना ने कहा कि शहर के अनेक स्थानों पर महापौर रहने के दौरान भाजपा प्रत्याशी ने गरीबों का ठेला-गुमटी यह कहकर हटवाया कि उन्हें नया लोहे का ठेला बनाकर दिया जाएगा। ठेला-गुमटी तो बनवाया गया।
दर्री, कोरबा, टी.पी. नगर, बाल्को व कुसमुण्डा क्षेत्र में इसे स्थापित भी किया गया। लेकिन इसमें से किसी एक ठेले का भी आबंटन नहीं किया गया। वे सभी ठेले आज जंग लगने के कारण उपयोग के लायक नहीं रह गये हैं।
इनके निर्माण में लाखों रूपये का गोलमाल किया गया।

*निगरानी चौक का भी भट्ठा बिठाया-*

इसी तरह लखन तब कर्नाटक के बैंगलोर शहर गए थे। वहां जाकर वहा की पुलिस व्यवस्था के तहत निगरानी चौकी का निर्माण करेंगे अपने महापौर कार्यकाल के दौरान भाजपा प्रत्याशी ने इसे करवाया भी, उक्त निगरानी चौकी बना तो दी गई। लेकिन उसका कोई उपयोग नहीं हुआ। वह बल्कि सफेद हाथी ही बनकर रह गया। कई स्थानों पर कबाड़ में तब्दील हो चुकी निगरानी चौकिया शहर के सौंदर्यीकरण में बाधा खड़ी कर रखा हैं। इसमें भी लाखों का भ्रष्टाचार किए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकत।

दिनेश मनहर राज्य भूमि