*पट्टा वाले जयसिंह भैया से भाजपा पार्षद गंगाराम प्रभावित, कांग्रेस का थामा हाथ*

पट्टा वाले जयसिंह भैया से भाजपा पार्षद गंगाराम प्रभावित, कांग्रेस का थामा हाथ

कोरबा। चुनाव के पहले कोरबा विधानसभा में भाजपा का एक और झटका लगा है। बालको क्षेत्र के भाजपा के सक्रिय पार्षद गंगाराम ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। वह पट्टा वाले भैया, यानी कोरबा विधायक और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल द्वारा कराए गए विकास कार्यों से बेहद प्रभावित है।
गंगाराम का कहना है कि “खासतौर पर जब कांग्रेस सरकार ने गरीबों को पट्टा बांट दिया। तब इस बात का मेरे मन और मस्तिष्क पर गहरा प्रभाव पड़ा। यह एहसास हुआ कि जो काम बीजेपी 15 साल में नहीं कर पाई। वह काम जयसिंह अग्रवाल के राजस्व विभाग ने 5 साल में कर दिखाया। गरीबों को उनका हक दिलवा दिया। कोरबा विधानसभा में ऐसे लोगों की कमी नहीं है। जो झुग्गी झोपड़ी में निवास करते हैं। ऐसे लोगों की सुदग लेने के कारण ही मेरा हृदय परिवर्तन हो गया”।

टिकट फाइनल होने के बाद जय सिंह अग्रवाल ने अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। बुधवार को वह बालको क्षेत्र में अपना जनसंपर्क अभियान चला रहे थे। इसी दौरान वार्ड क्रमांक 37 दैहानपारा के पार्षद गंगाराम ने जयसिंह अग्रवाल के समक्ष अपनी निष्ठा प्रकट की और कांग्रेस का दामन थाम लिया। जयसिंह ने भी आत्मीयता के साथ गंगाराम का स्वागत किया और कांग्रेस का गमछा पहनाया।

जयसिंह ने गंगाराम के कांग्रेस प्रवेश लेने पर कहा कि अब सिर्फ आम लोग ही नहीं। बीजेपी के लोग भी यह भली भांति समझ चुके हैं कि भाजपाई सिर्फ जुमलेबाजी करते हैं। उनके काम धरातल पर नहीं दिखते। जो काम बीजेपी ने 15 साल सत्ता में रहते नहीं किया। हमने 5 साल में कर दिखाया। प्रदेश में सबसे ज्यादा पट्टे कोरबा विधानसभा में बांटे जाएंगे। 10000 पट्टे हम बांट चुके हैं। आचार संहिता के कारण अभी पट्टे बांटने के काम में रोक लग गई है। लेकिन चुनाव संपन्न होते ही जितने भी लोगों बचे हैं उन सब को पट्टा मिलेगा। कोई भी गरीब व्यक्ति पट्टे से वंचित नहीं होगा। हम गरीबों को ढूंढ-ढूंढकर उनका अधिकार दिलवाएंगे।

दिनेश मनहर राज्य भूमि